प्रेम पत्र |पहला लव लेटर |Love Letter In Hindi

 पहला लव लेटर

love latter in hindi
पहला लव लेटर – love latter in hindi 2023

नमस्कार दोस्तों आज आपके लिए लव लेटर इन हिंदी लेकर आया हूं।  अगर आप किसी को बेहद प्यार करते हैं और उससे कहने में हिचक रहे हैं ।

आप  सीधा अपने साथी से दिल का हाल नहीं बता पा रहे हैं तो यह पोस्ट आपके बहुत काम आने वाली है।

अक्सर ऐसा देखा गया है की बहुत सारे लोग एक दूसरे से प्यार तो करने लगते हैं पर अपने दिल का हाल एक दूसरे से नहीं कह पाते ।

वह अपने क्रश या लवर को जाकर अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाते। 

अगर आपके दिल का भी हाल ऐसा ही है तो आप सही जगह पर आए हैं ।आगे हम आपको बताएंगे कि आपको अपने साथी के लिए लव लेटर में क्या लिखना है।

लव लेटर कैसे लिखे ?

दोस्तों लव लेटर लिखने के लिए सबसे पहले हमको अपने दिल का हाल पूरी तरह से जो सच है वह लिखना है।

जब हम अपनी फीलिंग और जज्बात को लेकर अपने साथी को सच बताते हैं तो उसको हमारी फीलिंग अच्छे से समझ आती है। 

सच में वह ताकत होती है जो की अच्छे अच्छे लोगों को अपना दीवाना बना देती है । आज की झूठ फरेब वाली दुनिया में सच बहुत कम मिलता है ।

जो भी हम उसके बारे में फील करते हैं जितना हम उससे प्यार करते है वही सब लेटर में लिखना है। पहला लव लेटर

लव लेटर छोटा बड़ा हो सकता है। एक पेज का या 4 पेज का भी हो सकता है । बस सामने वाले को लव लेटर पढ़कर ऐसा लगना चाहिए की हमने अपना सारा दिल उसके सामने खोल कर रख दिया है । आगे आपको लव लेटर के कुछ सैंपल दिए जा रहे ।

पहला लव लेटर शायरी
पहला लव लेटर – पहला लव लेटर शायरी

लव लेटर इन हिंदी 1 – पहला लव लेटर

जिसके लिए लव लेटर लिख रहे है उसे जब हमारी बात कम होती है तब ।

हेलो dear 

तुम कैसी हो 

मुझे अपने दिल की एक खास बात आज तुमसे करनी है । मैं जब भी तुमको देखता हूं मुझे एक अलग ही सुकून मिलता है । दिन रात में तुम्हारे बारे में सोचता रहता हूं । जब तुम सामने होती हो तो तुम्हें देखने के बहाने ढूंढता रहता हूं और जब तुम आंखों से ओझल होती हो तो बस तुम्हारे ही ख्याल मन में आते हैं । वैसे तो ज्यादा बात नहीं कर पाता मैं तुमसे पर आज अपने दिल का हाल तुम्हें बता रहा हूं । इस खत में, मैं जो भी तुम्हारे लिए फील करता हूं वह कह रहा हूं। 

ना जाने कब और कैसे मैं तुमसे प्यार करने लगा और तुम्हारे प्यार में दीवाना हो गया हूं । 

तुम सादगी में भी इतनी खूबसूरत लगती हो जितना कोई और श्रंगार करके भी नहीं लगता और तुम्हारी खूबसूरती से भी निश्चल तुम्हारा दिल है । मुझे तुम्हारी हर एक बात से प्यार हो गया है ।

जब तुम सुबह मिलती हो तो ऐसा लगता है मानो मेरा सपना मेरे सामने आकर खड़ा हो गया कोई इतना क्यूट कैसे लग सकता है। तुमसे बस इतना ही कहना है कि मैं तुमसे बेइंतहा मोहब्बत करने लगा हूं ।

I love you so mach Jaaan

तुम्हारे जवाब का मुझे बेसबरी से इंतजार है।

read more –

पहला लव लेटर
पहला लव लेटर

लव लेटर इन  हिंदी 2-  Love Letter In Hindi / love letter hindi mein

जब आप अपनी फ्रैंड से प्यार करने लगते है ।

मेरी प्यारी दोस्त ,

कैसी हो तुम ,

आज मुझे तुमसे कुछ जरूरी बात करनी है।  वैसे तो मैं मजाक में कई बार तुमसे कह चुका हूं पर आज सच में तुमसे अपनी लाइफ की सबसे जरूरी बात करनी है । 

मुझे आज भी वह पहली मुलाकात याद है जब हम पहली बार मिले और दोस्त बने । तुम्हारा वह क्यूट सा फेस मेरे दिल में तभी घर कर गया था और तुम्हारे साथ पता ही नहीं चला कब इतना वक्त गुजर गया।

 जब भी तुम्हारे साथ रहता हूं तो वक्त ऐसे भागता है जैसे 1 साल मिनटों में निकल गया हो और जब तुम नहीं होती तो एक घंटा ऐसा लगता है जैसे 1 साल का हो गया है ।

वैसे तो हम बहुत अच्छे दोस्त हैं पर मैं तुमसे बहुत ज्यादा प्यार करने लगा हूं । जो भी में यह फील कर रहा हूं आज तक ऐसा कभी फील नहीं हुआ ।

तुम्हारे साथ रहता हूं तो ऐसा लगता है जैसे सपनों की दुनिया में आ गया हूं । मुझे जो पसंद भी ना हो वह तुम्हारे साथ अच्छा लगने लगता है ।

मैं तुम्हारे हर सुख दुख में साथ निभाना चाहता हूं । तुम्हारे साथ जवानी से बुढ़ापा देखना चाहता हूं। हर पल जिंदगी का बस तुम्हारे साथ बिताना चाहता हूं ।

मैं यह वादा तो नहीं कर सकता कि मेरे रहते हुए कोई मुसीबत नहीं आएगी पर यह जरूर कह सकता हूं कि उस मुसीबत में तुम कभी अकेले नहीं रहोगे।

मैं हमेशा तुम्हारे साथ रहूंगा। दिल की गहराइयों से मैं तुमसे प्यार करता हूं और ज्यादा कुछ नहीं कहना बस इतना ही आई लव यू सो मच ।

पहला लव लेटर शायरी
पहला लव लेटर शायरी

लव लेटर इन हिंदी फॉर गर्लफ्रेंड / love letter in hindi gf

हेलो

जान लव यू 

और क्या हो रहा है आज तुमसे मुझे खुलकर  कुछ बात करनी है जो अबतक मैं सामने तुमसे नहीं कर पाया वह इस खत में लिख रहा हूं वैसे तो मैं बहुत कम बोलता हूं पर यह तुमको बताना बहुत जरूरी है ।

जब भी हम मिलते हैं तुम कितनी सुंदर , प्यारी ,मासूम लगती हो मैं कह नहीं सकता । मैंने इतना क्यूट आज तक किसी को नहीं देखा ,मेरे लिए तुम दुनिया की सबसे सुंदर लड़की हो ,बिन तुम्हारे जीना मेरे लिए नामुमकिन है , एक बार के लिए मैं बिना सांस लिए जी भी लू पर तुम से अलग होकर मैं नहीं जी सकता। 

जब मैंने तुम्हें पहली बार देखा तब से लेकर आज तक का समय जो मैंने तुम्हारे साथ बिताया है मेरी जिंदगी का सबसे हसीन वक्त है। 

मैं कितनी भी टेंशन या परेशानी में रहो तुम्हारी फोटो या चेहरा देखने से ही मेरा मूड ठीक हो जाता है ।

जब तुम अपने बालों को कान के पीछे करती हो तब मेरा दिल  जोर से धड़कने लगता है ऐसा लगता है काश यह पल कभी गुजरे न , बस इसी पल में सारी जिंदगी गुजर जाए ।

तुमको हमेशा मुझसे शिकायत रही है की मैं तुम्हारी कभी तारीफ नहीं करता यह खत तारीफ के लिए नहीं है यह खत तो मैंने अपने सच्चे प्यार को तुम तक पहुंचाने के लिए लिखा है। इसी तरह तुम हमेशा मेरे साथ रहना जीवन के अंतिम समय तक मैं बस तुमसे प्यार करना चाहता हूं बस और कुछ नहीं ।आई लव यू सो मच मेरी जान |

Love Letter Hindi

love letter hindi
love letter hindi
love letter hindi
love letter hindi
love letter hindi
love letter hindi

पहला लव लेटर शायरी

पहला लव लेटर शायरी
पहला लव लेटर शायरी

दोस्तों अगर आप हमारी लेटेस्ट पोस्ट को सबसे पहले पड़ना चाहते है तो आप हमारे ग्रुप में जुड़ सकते है।  हमें ज्वाइन करने के लिए यहाँ क्लिक करे….join telegram group

also read –

Pahli Mulakat

Pahli Mulakat – 2

प्यार को पाने छोड़ा सबकुछ

पहले प्यार का दर्द रहा जिंदगी भर

Pahli Mulakat -3

2 thoughts on “प्रेम पत्र |पहला लव लेटर |Love Letter In Hindi”

Leave a Comment