प्यार भरा लव लेटर हिंदी में – Love Letter In Hindi  

दोस्तों आज हम आपके लिए प्यार भरा लव लेटर हिंदी में  लेकर आए हैं। लेटर में प्यार का इजहार कैसे करें  या लव लेटर कैसे लिखें हिंदी में आपको इस पोस्ट में मिलेगा। 

प्यार के इजहार को करना कितना मुश्किल है यह तो वही लोग जानते हैं जो यह नहीं कर पाते। वैसे तो आजकल सब लोग बहुत फ्रैंक हो गए हैं फिर भी अपने दिल का हाल या तो कह नहीं पाते या कभी-कभी हम अच्छे से नहीं समझा पाते। 

कभी-कभी हम प्यार का इजहार तो कर देते पर हड़बड़ाहट में या झिझक में जो हमको बोलना रहता है हम वह नहीं बोल पाते और हमारा इम्प्रैशन ख़राब हो जाता है। इसलिए लव लेटर में हम अच्छे से अपने दिल का हाल लिख सकते हैं और अपने प्रेमी तक पहुंचा सकते है। 

प्यार भरा लव लेटर
प्यार भरा लव लेटर

लव लेटर कैसे लिखें हिंदी में ?

दोस्तों अगर हम अपने प्रेमी अथवा प्रेमिका को पहला लव लेटर लिख रहे तो हमको बहुत सोच समझकर और ध्यान से लिखना चाहिए।  उसमें हर छोटी ,बड़ी चीज का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। 

लव लेटर के जरिए अगर आप किसी लड़की को या लड़के को प्रपोज करना चाहते हैं तो सबसे जरूरी बात जो आप अपने प्रेमी के प्रति सच में फील करते हैं वह लिखें।

आप उसको अपना बनाने के लिए कुछ भी झूट या गलत न लिखे क्योंकि इजहार का पहला लव लेटर हमेशा स्पेशल होता है। एक लंबे रिलेशनशिप के लिए सच लिखना बहुत जरूरी है।

सच्चे प्यार के इजहार के लिए आप उसमें फिल्मी बातें भी ऐड कर सकते हैं एक दो शायरी भी ऐड कर सकते हो और अपने प्रेमी प्रेमिका की पसंद की बातें तो आप को लिखना ही है ।  

प्यार भरा लव लेटर
प्यार भरा लव लेटर

लवर को लव लेटर कैसे लिखे ?

प्यार भरा लव लेटर में आप अपने प्रेमी से पहली बार कब मिले या आपने पहली बार उनको कब देखा और आपको देखकर क्या फील हुआ ? आप उनके बारे में क्या सोचते हो , उनकी ऐसी कौन सी बात है या उनकी कोई अदा जो आपको सबसे ज्यादा प्यारी लगती है। आप अपने प्रेमी से कितना प्यार करते है और आप उनके लिए क्या कर सकते है। यह सब लिखना है। 

प्यार के इजहार के लिए प्यार भरा लव लेटर – 

हेलो डिअर , 

कैसी हो तुम ?

बहुत दिनों से में तुमसे अपने दिल का हाल कहना चाहता था पर कह नहीं पाया आज मैं हिम्मत करके अपने दिल की बात इस लेटर मैं कह रहा हूं। जब मैंने तुम्हें पहली बार देखा उसी वक़्त मुझे तुमसे प्यार हो गया था। 

ना जाने तुमने मुझ पर कैसा जादू किया, मैं जहां भी जाता हूं या जो भी करता हूं उसमें बस तुम ही नजर आती हो। सोता हूं तो तुम्हारे सपने आते हैं और जो नींद खुलती है तो तुम्हारी याद आती है। न तुम्हारा चेहरा मेरी नज़रों से ओझल होता है न तुम्हारी यादें दिल से जाती है।

तुम्हारी एक – एक अदा मेरे दिल में इस तरह से बसी है जैसे मैं तुमको सदियों से जानता हूं। तुम्हारी पसंद नापसंद को मैं खुद से भी ज्यादा अच्छे से जानता हूं। जब से मुझे यह पता चला है कि तुमको कॉपी बहुत पसंद है मुझे को भी काफी तबसे पसंद आने लगी है। मुझे तुम से जुडी हर एक चीज पसंद है। 

तुमको याद है जब कॉलेज की फेयरवेल पार्टी में तुम साड़ी पहन कर आई थी। तुम एक परी जैसी सुंदर लग रही थी। इतना सुंदर मैंने आज तक किसी को भी नहीं देखा।  तुम्हारी उस रेड साड़ी की फोटो मैंने चुपके से निकल ली थी। हर बार जब मुझे तुम्हारी याद आती है मैं वह फोटो देख लेता हूँ। 

ना जाने कब में तुमसे इतना ज्यादा प्यार करने लगा।  मेरे लिए तुम सबकुछ हो ,तुम्हारी एक झलक से  मेरा पूरा दिन अच्छा जाता है। तुम्हारी मुस्कान देखकर मुझे वह सुकून मिलता जो किसी और बात में नहीं मिल सकता।  

मैं बस इतना कहना चाहता हूँ तुमको भी मुझसे प्यार है तो जल्दी से जल्दी मुझे जवाब दो ,मेरा एक एक पल एक साल जैसे निकल रहा है तुम्हारे बिना। जितना जल्दी हो मुझे  जवाब  जरूर देना। इसमें लिखा एक एक शब्द मैंने पूरी सच्चाई और दिल की गहराई  से लिखा है।  

मैं तुम्हारे लिए दुनिया का हर काम कर सकता हूँ और तुम्हारे लिए इस दुनिया से लड़ सकता हूँ।  मैं तुमसे यह वादा करता हूं की मैं तुम्हारे सुख दुख में हमेशा साथ रहूंगा ,चाहे कितनी बड़ी ही मुसीबत क्यों न आजाये में हमेशा साथ रहुगा।आज के मनचले समय में मैं हमेशा और हमेशा तुम्हारा ही रहुगा।  

                                                                         आई लव यू मेरी जान। 

प्यार भरा लव लेटर
प्यार भरा लव लेटर

यह भी पढ़े – स्कूल का प्यार

प्यार भरी लव लेटर शायरी

love letter in hindi
प्यार भरी लव लेटर शायरी – प्यार भरा लव लेटर

प्यार का इजहार कैसे करे ?

दोस्तों आज के समय में प्यार के इजहार के बहुत सारे तरीके है। आप अपने प्रेमी को अगर आपके पास उनका नंबर है तो डायरेक्ट कॉल करके या मैसेज करके ही अपने दिल की बात कर सकते हैं। 

प्यार भरा लव लेटर
प्यार भरा लव लेटर

अगर आप फ्रेंक हैं और आप चाहते हैं कि आप अपने दिल की बात आमने-सामने करें तो आप एक अच्छी सी लंच या डिनर डेट प्लान करके अपने दिल का इजहार कर  सकते है। 

अगर आप अपनी किसी फ्रेंड को या जाने वाले किसी लड़के या लड़की को प्यार का इजहार करना चाहते तो नॉर्मल चाय पर कॉफी पर भी अपने दिल का हाल उनको बता सकते हैं। 

अगर आप किसी से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं और उससे कहने में डरते हैं तो आप लव लेटर/ प्रेम पत्र का भी उपयोग कर सकते हैं। आज के समय में अपने हाथ से लिखे हुए पत्र की वैल्यू टैक्स या कॉल से बहुत ज्यादा है। जब आपका रिलेशन कुछ साल पुराना हो जाएगा तो आपके इस लेटर की वैल्यू बढ़ती ही जाएगी। 

 दोस्तों इस पोस्ट में हमने आपको प्रेम पत्र के माध्यम से अपने प्यार के इजहार के बारे में बताया है और जो लोग अपने दिल की बात डायरेक्ट नहीं कर सकते या किसी डिफरेंट तरीके से अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो लव लेटर सबसे सही उपाय है। दोस्तों यह ओल्ड फैशन हो सकता है पर आप यकीन करे अपने दिल का हाल बताने का एक बहुत यूनिक तरीका है।  

दोस्तों आप को प्यार भरा लव लेटर कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताए। धन्यवाद

also read –

Leave a Comment